Ahlan Modi: ‘भारत-यूएई दोस्ती जिंदाबाद’, अबू धाबी में पीएम मोदी के संबोधन की 10 बड़ी बातें


PM Modi UAE Visit : पीएम नरेंद्र मोदी दो दिनी संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के दौरे पर हैं। उन्होंने राजधानी अबू धाबी में अहलान मोदी कार्यक्रम को संबोधित किया। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूएई के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान की बैठक हुई, जिसमें कई वैश्विक मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। उन्होंने भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत-यूएई के रिश्ते दुनिया के लिए रोल मॉडल हैं। भारत का तीसरा बड़ा पार्टनर यूएई है। आइए जानते हैं कि पीएम मोदी के संबोधन के 10 बड़ी बातें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में कहा कि आपने आज अबू धाबी में एक नया इतिहास रचा है। भारत के अलग-अलग राज्यों से यूएई आए भारतीयों के दिल एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं। हर दिल की धड़कन, हर सांस, हर आवाज यही कहती है कि भारत-यूएई दोस्ती जिंदाबाद।

पीएम मोदी ने कहा कि मैं यहां अपने परिवार से मिलने आया हूं। मैं उस मिट्टी की खुशबू और 140 भारतीयों का संदेश लेकर आया हूं, जहां आपका जन्म हुआ था। आप लोगों पर भारत को गर्व है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब मैं पहली बार साल 2015 में यूएई आया था, तब तत्कालीन युवराज और वर्तमान के राष्ट्रपति ने अपने 5 भाइयों के साथ मेरा वेलकम किया था। मैं उस स्वागत को कभी भूल नहीं सकता हूं। तीन दशक के बाद मैं प्रधानमंत्री के तौर पर यूएआई आया था।

पिछले 10 वर्षों में यह मेरा सातवां दौरा है। आज भी भाई शेख मोहम्मद बिन जायद ने एयरपोर्ट पर मेरा स्वागत किया। मुझे खुशी है कि हमने भी भारत में उनका चार बार वेलकम किया है। जब वे गुजरात आए थे तो लाखों लोग उन्हें धन्यवाद देने के लिए आए थे।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *