कौन हैं संजय कुमार झा, जिन्हें JDU ने बिहार से बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

Nitish Kumar Sanjay Kumar Jha


Who is JDU Rajya Sabha Candidate Sanjay Kumar Jha : देश में 27 फरवरी को होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों की ओर से उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जा रही है। इसी क्रम में जनता दल यूनाइटेड (JDU) ने बिहार से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा की है। नीतीश कुमार के करीबी संजय कुमार झा राज्यसभा भेजे जाएंगे। कौन हैं संजय कुमार झा, जिन्हें जेडीयू ने राज्यसभा का उम्मीदवार घोषित किया है।

जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने संजय कुमार को राज्यसभा चुनाव 2024 के लिए बिहार से पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है। संजय कुमार झा, नीतीश कुमार के करीबी माने जाते हैं। वे बिहार सरकार में पूर्व मंत्री रह चुके हैं। संजय कुमार झा वर्तमान में जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव हैं।

कौन हैं संजय कुमार झा

जब सीएम नीतीश कुमार ने इंडिया गठबंधन से नाता तोड़ा था तब जेडीयू की ओर से संजय कुमार झा ने एनडीए से गठबंधन के लिए बीजेपी से बातचीत की थी। उन्होंने दोबारा भाजपा-जेडीयू को करीब लाने में अहम भूमिका निभाई थी। मधुबनी जिले के झंझारपुर के गांव अररिया के रहने वाले संजय कुमार झा ने दिल्ली की इंकलाबी नेहरू यूनिवर्सिटी से एमडी किया था।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *