IND vs ENG: केएल राहुल पूरी सीरीज से होंगे बाहर! क्या फिटनेस को लेकर छुपाया सच

KL Rahul Can miss Full IND vs ENG Test Series Fitness Truth Hidden BCCI


KL Rahul Fitness Suspense India vs England Test Series: भारतीय टीम के लिए मौजूदा इंग्लैंड सीरीज के दौरान खिलाड़ियों की इंजरी की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। विशाखापट्टनम टेस्ट से इंजरी के कारण बाहर हुए रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। सोमवार को जानकारी सामने आई थी कि केएल राहुल राजकोट टेस्ट से बाहर हो गए हैं लेकिन बीसीसीआई ने अपनी प्रेस रिलीज में बताया था कि वह 90 प्रतिशत फिट हैं लेकिन पूरी तरह फिट होने पर उन्हें मौका मिलेगा। यानी रांची व धर्मशाला टेस्ट के लिए वह फिट हो सकते हैं। पर अब एक ऐसी रिपोर्ट आई जिसमें पता चला कि राहुल ने अपनी असली फिटनेस का सच शायद टीम मैनेजमेंट या बोर्ड से छुपाया है।

राहुल ने कैसे छुपाया फिटनेस का सच?

दरअसल बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बड़ा दिया है। उन्होंने कहा,’अगर बीसीसीआई की मेडिकल टीम को पता था कि राहुल पूरी तरह फिट नहीं हैं और उनकी चोट गंभीर है तो उन्हें स्क्वॉड में शामिल करने की छूट क्यों दी गई?’ इतना ही नहीं हाल ही में केएल राहुल द्वारा इंस्टाग्राम पर शेयर किए गए बैटिंग वीडियो से भी बवाल मच गया। इसको लेकर अधिकारी ने कहा,’खिलाड़ी इंस्टाग्राम स्टोरी पर अपनी बैटिंग की वीडियो पोस्ट कर गलत सिग्नल क्यों दे रहे हैं?’ यानी बीसीसीआई द्वारा राहुल की फिटनेस पर दी गई जानकारी और इस बयान से पता चल रहा है कि राहुल की फिटनेस पर कुछ झोल जरूर है।

दरअसल केएल राहुल ने रविवार को इंस्टाग्राम पर अपनी बैटिंग की वीडियो शेयर की थी। इसके देखकर शायद सेलेक्टर्स को इस बात का सिग्नल गया था कि वह पूरी तरह फिट हो गए हैं। शायद इसी लिए उन्हें आखिरी तीन मैचों के स्क्वॉड में भी चुना गया। फिर अब जब पता चला कि वह पूरी तरह फिट नहीं हैं तो बोर्ड ने उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया।

क्या पूरी सीरीज से बाहर होंगे राहुल?

अब सवाल ऐसे भी उठने लगे हैं कि केएल राहुल पूरी टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं। क्योंकि इसका सबसे बड़ा कारण है कि यह राहुल की इंजरी ग्रोइन की है। ग्रोइन जांघ का ऊपरी हिस्सा होता है। पिछले दो साल में लगातार राहुल इस इंजरी से परेशान रहे हैं। पिछले साल उनकी सर्जरी हुई थी। एशिया कप 2023 से पहले ही वह टीम में लौटे थे। अब एक बार फिर उनकी यह समस्या उभर आई है। उस लिहाज से कि आगे आईपीएल का बड़ा विंडो है और फिर टी20 वर्ल्ड कप भी है। इस कारण उनकी फिटनेस को लेकर टीम मैनेजमेंट जरा सी भी लापरवाही नहीं बरतना चाहेगा।

टीम के ऐलान से पहले राहुल ने शेयर किया था ये वीडियो

उनकी वापसी तब ही संभव है जब वह पूरी तरह फिट हो जाते हैं, वरना उनको पूरी सीरीज से भी बाहर होना पड़ सकता है। फिर देवदत्त पडिक्कल को बतौर रिप्लेसमेंट लाना भी इस ओर इशारा कर रहा है कि राहुल पूरी सीरीज से जा सकते हैं। क्योंकि अगर एक मैच की बात होती तो टीम के पास सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, रजत पाटीदार जैसे खिलाड़ी हैं। अगर रिप्लेसमेंट आया है तो इसके पीछे लंबी प्लानिंग हो सकती है।

यह भी पढ़ें- स्टार भारतीय क्रिकेटर के घर हुई अनहोनी, बदमाशों ने पीट-पीटकर की करीबी की हत्या

यह भी पढ़ें- U19 World Cup में हार के बाद भी भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, उदय सहारन समेत 4 को मिला खास तोहफा





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *