U19 World Cup में हार के बाद भी भारतीय खिलाड़ियों का जलवा, उदय सहारन समेत 4 को मिला खास तोहफा

U19 World Cup 2024 Runner Up Uday Saharan Sachin Dhas Musheer Khan Saumy Pandey ICC Team of The Tournament


U19 World Cup 2024 Team of The Tournament: भारत की युवा टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 में शानदार प्रदर्शन किया। ग्रुप स्टेज से सुपर 6 फिर सेमीफाइनल लगातार टीम अजेय रही। लेकिन फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हारकर भारतीय टीम अपने छठे खिताब से चूक गई। इस हार के बावजूद हर तरफ इस टीम को काफी प्रशंसा मिली। खासतौर से टीम के कप्तान उदय सहारन को भी जमकर वाहवाही मिली। वहीं इस टीम में मौजूद सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान, सचिन धस, सौमी पांडे जैसे खिलाड़ियों की भी जमकर प्रशंसा हुई। इसके बाद आईसीसी की तरफ से भी उनको खास तोहफा मिला है। आईसीसी ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट चुनी जिसमें चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली।

आईसीसी द्वारा सोमवार को इस टीम को चुना गया था जिसमें सबसे ज्यादा चार भारतीय शामिल हैं। इसके अलावा इस टीम टीम में तीन ऑस्ट्रेलिया, दो साउथ अफ्रीका और एक-एक वेस्टइंडीज व पाकिस्तान के खिलाड़ी को जगह मिली। वहीं 12वें खिलाड़ी के तौर पर एक स्कॉटलैंड के प्लेयर को जगह मिली। जबकि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ह्यूज वाइबगेन को इस टीम की कमान सौंपी गई है।

कौन से भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह?

टूर्नामेंट के टॉप स्कोरर और भारतीय कप्तान उदय सहारन को इस टीम में जगह मिली। वहीं दूसरे टॉप स्कोरर मुशीर खान, स्टार बल्लेबाज सचिन धस और अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे टॉप विकेटटेकर सौमी पांडी को आईसीसी ने अपनी टीम में शामिल किया। सौमी पांडे 18 विकेट लेकर एक अंडर 19 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज भी बने। तो कप्तान उदय सहारन एक अंडर 19 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन गए।

उदय सहारन ने पूरे टूर्नामेंट में 7 पारियों में 397 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और तीन अर्धशतक निकले। वहीं मुशीर खान ने 2 शतक और एक अर्धशतक के साथ 7 पारियों में 360 रन बनाए। स्पिनर सौमी पांडे ने 18 विकेट लेकर जलवा मचाया। वह टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट एक एडीशन में लेने वाले स्पिनर बन गए। सचिन धस का सुपर 6 में शतक भी शानदार रहा।

ये है ICC की टीम ऑफ द टूर्नामेंट

ल्हूआन ड्रे प्रिटोरिस (साउथ अफ्रीका, विकेटकीपर), हैरी डिक्सन (ऑस्ट्रेलिया), मुशीर खान (भारत), ह्यूज वाइबगेन (ऑस्ट्रेलिया, कप्तान), उदय सहारन (भारत), सचिन धस (भारत), नाथन एडवर्ड (वेस्टइंडीज), कल्लम विडलर (ऑस्ट्रेलिया), उबैद शाह (पाकिस्तान), क्वेना मफाका (साउथ अफ्रीका), सौमी पांडे (भारत)।
12th Man- जैमी डंक (स्कॉटलैंड)

यह भी पढ़ें- IPL 2024: क्या मुंबई इंडियंस में बंटे 2 गुट? रोहित, बुमराह और SKY का एक ग्रुप; किस नियम से छोड़ सकते हैं MI

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: फिर खड़ा हुआ वीजा विवाद, इंग्लैंड के एक और ‘मुस्लिम’ खिलाड़ी को एंट्री से रोका गया!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *