महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री Ashok Chavan आज जॉइन करेंगे भाजपा, पूर्व MLA भी जाएंगे साथ

Maharashtra Former CM Ashok Chavan


Ashok Chavan Joining BJP Latest Update (विनोद जगदाले, मुंबई): विधायक पद और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा देने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण आज दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर भाजपा में शामिल हो जाएंगे। उनके साथ पूर्व विधायक अमर राजुरकर भी भाजपा जॉइन करेंगे।

दोनों उप-मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस और प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले के मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगे। कल इस्तीफ़ा देने के बाद चव्हाण ने मीडिया को बताया था कि वे अपना राजनीतिक भविष्य अगले 2 दिन में बता देंगे, लेकिन पार्टी छोड़ने से 24 घंटे पहले ही अशोक चव्हाण ने बता दिया कि वे भाजपा में जाएंगे।

भाजपा से राज्यसभा सांसद हो सकते हैं चव्हाण

क़यास लगाए जा रहे हैं कि अशोक चव्हाण 15 फ़रवरी को महाराष्ट्र आ रहे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अगुवाई में भाजपा जॉइन करेंगे, लेकिन महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव होने हैं और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख़ 15 फ़रवरी हैं। ऐसे में अशोक चव्हाण के नामांकन में देरी न हो, इसलिए आज ही वे भाजपा जॉइन कर रहे हैं।

बता दें कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और अन्य राज्यों के लिए अपने राज्यसभा उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। ऐसे में कहा जा रहा है कि आज अशोक चव्हाण द्वारा भाजपा जॉइन करने के बाद आज ही पार्टी अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेगी। इन नामों में एक नाम अशोक चव्हाण का भी ही सकता है।

कांग्रेस पर मंडराया क्रॉस वोटिंग का खतरा

जानकार बताते हैं कि अशोक चव्हाण के भाजपा के राज्यसभा उम्मीदवार बनने से कांग्रेस पर राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का ख़तरा मंडरा रहा है। कुल 6 सीटों में से भाजपा 3 की जगह 4 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतार सकती है। साल 2022 के राज्यसभा चुनाव में फडनवीस ने बहुमत न होते हुए एक से ज़्यादा राज्यसभा सीट जीती और उद्धव ठाकरे को मुंह की खानी पड़ी थी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *