IPL 2024: क्या मुंबई इंडियंस में बंटे 2 गुट? रोहित, बुमराह और SKY का एक ग्रुप; किस नियम से छोड़ सकते हैं MI

IPL 2024 Mumbai Indians Controversy Rohit Sharma Jasprit Bumrah Suryakumar Yadav Can Leave MI Rules


IPL 2024 Mumbai Indians Controversy: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब पांच बार अपने नाम करने वाली मुंबई इंडियंस लगातार चर्चा में है। फ्रेंचाइजी ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर मानो एक नया बवाल अपने सिर मोल लिया हो। जब से रोहित को हटाकर हार्दिक को कप्तानी सौंपी गई है, तब से अलग-अलग खबरें सामने आ रही हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर रोहित की पत्नी रितिका सजदेह ने जिस तरह मार्क बाउचर के वीडियो पर कमेंट किया था और फिर हिटमैन ने अगले दिन एक पोस्ट में अपनी पत्नी की तारीफ की थी, उससे साफ था कि कुछ ना कुछ तो गड़बड़ है। अब अटकलें ऐसी लगने लगी हैं कि क्या मुंबई इंडियंस दो गुट में बंट गई है।

कौन से हैं दो गुट?

दो गुट की बात करें तो यह दो गुट हैं हार्दिक पांड्या और पूर्व कप्तान रोहित शर्मा के। हाल ही में यह भी सामने आया था कि दोनों के बीच विवाद है और दोनों एक-दूसरे को सोशल मीडिया पर फॉलो भी नहीं करते हैं। अब कुछ रिपोर्ट्स ऐसा हवाला कर रही हैं कि टीम के अंदर दो गुट बंट चुके हैं। एक गुट है हार्दिक पांड्या और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों का। दूसरे गुट में हैं रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव जैसे सीनियर खिलाड़ी। देखिए इसमें कोई नया मामला नहीं है यह गुटबाजी की सुगबुगाहट तब से ही है जब रोहित से कप्तानी छिनी और सूर्यकुमार यादव व बुमराह ने खुले तौर पर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं व्यक्त कीं।

इसके बाद ईशान किशन टीम इंडिया को तवज्जो ना देकर पहले से ही आईपीएल मोड में आ गए और हार्दिक पांड्या के साथ बड़ौदा में अलग से प्रैक्टिस करने लगे। इन सभी बातों को देखते हुए अब कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में कोई भी बड़ा खिलाड़ी मुंबई इंडियंस का साथ छोड़ सकता है। नियम के मुताबिक देखें तो अभी भी इनके पास किसी और टीम में जाने के लिए वक्त है। वहीं पीछे ऐसी खबरें भी आई थीं कि कुछ फ्रेंचाइजीज ने मुंबई को बड़े खिलाड़ियों की ट्रेडिंग के लिए अप्रोच भी किया है। पर इस पर अभी तस्वीर साफ नहीं हो पाई है लेकिन नियम के हिसाब से यह हो सकता है।

क्या है नियम?

अगर ट्रेडिंग के नियम की बात करें तो यह विंडो एक सीजन खत्म होने के बाद तुरंत खुल जाती है। फिर आईपीएल के ऑक्शन की तय तारीख से एक हफ्ते पहले तक यह विंडो खुलती है। उसके बाद ऑक्शन के खत्म होते ही फिर यह विंडो खुल जाती है जो सीजन शुरू होने से एक महीने पहले तक खुली रहती है। यानी 22 मार्च से आईपीएल का नया सीजन शुरू हो सकता है तो 21-22 फरवरी तक अभी ट्रेडिंग विंडो खुली रह सकती है। उस लिहाज से अभी ट्रेडिंग पॉसिबल है। अब देखना होगा कि अगले 10 दिनों में कोई बड़ा मोड़ इस विवाद में आता है या नहीं।

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया के मशहूर खिलाड़ी ने लिया रिटायरमेंट, मुंबई इंडियंस के लिए सालों तक बिखेरा था जलवा

यह भी पढ़ें- IND vs ENG : न केएस भरत, न ध्रुव जुरेल, सरफराज खान करेंगे विकेटकीपिंग! राजकोट टेस्ट में बदल सकता है टीम का कॉम्बिनेशन





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *