Video: फुटबॉल मैच में खिलाड़ी पर गिरी बिजली, बीच मैदान पर हुई फुटबॉलर की मौत


Fooballer Death on Ground: खेल की दुनिया में पिछले कुछ समय से कई दिल दहला देने वाले वाकये देखने को मिल रहे हैं। कभी क्रिकेट में बीच मैदान पर दौड़ते-दौड़ते किसी खिलाड़ी की मौत हो जाती है, तो पिछले कुछ समय से प्ले ग्राउंड पर बिजली गिरने के खिलाड़ी इसका शिकार बनते हैं। ऐसा ही वाकया अब फुटबॉल वर्ल्ड से सामने आया है। इस वाकये में मैच चल रहा था और मैच के बीच आकाशीय बिजली एक खिलाड़ी के ऊपर गिर जाती है आकर और तुरंत फुटबॉलर बीच मैदान पर गिर जाता है। इसके बाद उसकी मौत भी हो जाती है। इस घटना का पूरा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

कब और कहां हुई घटना?

यह घटना रविवार 11 फरवरी की बताई जा रही है जो इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच के दौरान हुई। इस मैच के दौरान FLO FC Bandung फुटबॉल क्लब के एक खिलाड़ी का निधन हो गया। इस खिलाड़ी को ऊपर बिजली गिरी थी आकर। इसका वीडियो सोशल मीडिया समेत सभी जगह वायरल हो गया है।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि मैच के दौरान खिलाड़ी मैदान पर चलता दिख रहा है। इसी बीच अचानक आकाशीय बिजली गिर जाती है और उससे खिलाड़ी मैदान पर ही गिर जाता है। यह देख साथी खिलाड़ी उसकी तरफ दौड़ते हैं। जानकारी के मुताबिक खिलाड़ी को तुरंत अस्पताल ले जाया जाता है। लेकिन वहां डॉक्टर्स द्वारा फुटबॉलर को मृत घोषित कर दिया गया।

लोकल रिपोर्ट्स की मानें तो यह घटना हुई है बांडुंग के सिलिवांगी स्टेडियम में। यह जगह वेस्ट जावा में स्थित है। यह FLO FC Bandung और FBI Subang के बीच खेले जा रहे फ्रेंडली फुटबॉल मैच के दौरान हुई। आपको बता दें कि पहले भी फुटबॉल फील्ड पर ऐसी घटना हो चुकी है।

पहले भी हुईं ऐसी घटनाएं

यह कोई पहली ऐसी घटना नहीं है। पिछले साल दिसंबर में ब्राजील के एक फुटबॉल ग्राउंड पर भी ऐसा देखने को मिला था। उस घटना में भी एक खिलाड़ी का निधन हुआ था और छह घायल हो गए थे। वहीं इंडोनेशिया में भी पिछले साल ईस्ट जावा के बोजोनेगोरो में सोरेटिन अंडर-13 कप के दौरान एक युवा फुटबॉलर के ऊपर बिजली गिर गई। पर उस मामले में 20 मिनट बाद खिलाड़ी को डॉक्टर होश में लाने में कामयाब रहे थे।

यह भी पढ़ें- Hit Wicket, Six, No Ball…, एक ही गेंद पर हुआ सबकुछ; क्रिकेट की दुनिया का अनोखा लम्हा

यह भी पढ़ें- हरभजन का रनअप, मुरली का एक्शन, वॉर्न का टर्न; कुवैत के गेंदबाज का कमाल, फेंकी ‘Ball of The Century’!





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *