महाराष्ट्र में खेला! अशोक चव्हाण के बाद कांग्रेस के एक और नेता का इस्तीफा

Maharashtra Congress Leader Ashok Chavan Amarnath Rajurkar Resign


Maharashtra Congress Leader Ashok Chavan, Amarnath Rajurkar Resign: लोकसभा और राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक बड़े झटके लग रहे हैं। महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया। उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा ही था कि एक और नेता ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया। जानकारी के अनुसार, अशोक चव्हाण के बाद कांग्रेस के एक और नेता अमरनाथ राजूरकर ने इस्तीफे का ऐलान कर दिया है। अमरनाथ विधान परिषद सदस्य और कांग्रेस के नांदेड़ शहर अध्यक्ष हैं।

इसके बाद महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज हो गई है। कहा जा रहा है कि दोनों नेता जल्द ही बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। अशोक चव्हाण के राज्यसभा जाने की भी बात कही जा रही है।

पृथ्वीराज चव्हाण के दफ्तर में बैठकें शुरू

जानकारी के अनुसार, बालासाहेब थोरात, नसीम खान और पृथ्वीराज चव्हाण के बीच बैठक हो रही है। ये मीटिंग पृथ्वीराज चव्हाण के दफ्तर में हो रही हैं। बालासाहेब थोराट ने विधानसभा के अनुसार विधायकों की लिस्ट मंगवाई है। कहा जा रहा है कि कुछ विधायकों से संपर्क हुआ है। जबकि कुछ विधायकों के साथ संपर्क साधने की कोशिश हो रही है।

मुझे किसी के बारे में कुछ नहीं कहना- अशोक चव्हाण

अशोक चव्हाण ने इस्तीफे के बाद कहा- मैंने विधानसभा अध्यक्ष को अपना विधायक पद का इस्तीफा सौंप दिया है। मैंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। जब तक मैं कांग्रेस में था, प्रमाणिक रूप से मेहनत से काम किया। मुझे किसी के बारे में कुछ नहीं कहना। मैं अब अगले एक दो दिन में आगे की भूमिका तय करूंगा। चव्हाण ने कहा कि मेरी किसी से कोई नाराजगी नहीं है। MVA की सीट शेयरिंग को लेकर उन्होंने कहा- मुझे लगता है इसमें देरी हो रही है, लेकिन मैं इसपर कुछ नहीं कहूंगा, जो लोग कामकाज देख रहे हैं, वे देखेंगे।

कल होगी मीटिंग

वहीं वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा- आज सुबह खबर मिली कि हमारे सीनियर सहकारी अशोक चव्हाण ने पार्टी से इस्तीफा दिया है। ये हमारे लिए धक्का है। हमने सभी विधायकों से बात की है वो कल सब मुंबई आएंगे और कल हमारी बैठक होगी। पूर्व सीएम ने कहा- विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा- उनकी हिम्मत चुनाव लेने की नहीं है, इसलिए पार्टियां तोड़ रहे हैं।

एक के बाद एक झटके

जिस तरह से राजनीति का अपराधीकरण हो रहा है, वो गलत है। अशोक चव्हाण के इस्तीफे के बाद मुंबई जिलाध्यक्ष और पार्षद जगदीश अमीन ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वह बीजेपी में शामिल हो गए हैं। महाराष्ट्र कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता पहले ही पार्टी छोड़ चुके हैं। बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा ने हाल ही इस्तीफा दे दिया था। सिद्दीकी ने अजित पवार की एनसीपी जॉइन की है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *