IND vs ENG: राजकोट टेस्ट में ध्रुव जुरेल का डेब्यू पक्का! सरफराज खान को जगह मिलना मुश्किल

India vs England Rajkot Test Dhruv Jurel Set to Debut Sarfaraz Khan Wait Continues


India vs England Rajkot Test: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए अब टीम इंडिया की प्लेइंग 11 को लेकर अलग-अलग अटकलें लगने लगी हैं। उसी बीच कई रिपोर्ट्स सामने आ रही हैं कि सरफराज खान को जगह मिलना मुश्किल हो सकती है। वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया ने रिपोर्ट किया है कि ध्रुव जुरेल को राजकोट टेस्ट में डेब्यू का मौका मिल सकता है। इसका सबसे बड़ा कारण है कि केएस भरत का फॉर्म अच्छा नहीं चल रहा है। यानी तीसरे टेस्ट में कप्तान रोहित शर्मा कुछ कड़े फैसले ले सकते हैं।

ध्रुव जुरेल करेंगे इंटरनेशनल डेब्यू

ध्रुव जुरेल का टीम इंडिया में पहली बार सेलेक्शन हुआ है। खास बात यह है कि उनका टेस्ट टीम में चयन हुआ। पहले दो टेस्ट के बाद आखिरी तीन मैचों के स्क्वॉड में भी वह शामिल हैं। ऐसे में अब अटकलें हैं कि जुरेल अपना डेब्यू कर सकते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण केएस भरत का फॉर्म है। हैदराबाद और विशाखापट्टनम में उन्होंने खास प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने चार पारियों में 41,28, 17 और 6 रन बनाए। वहीं विकेट के पीछे भी उन्होंने कई गलतियां की थीं। यही कारण है कि चार पारियों में सिर्फ 92 रन बनाने वाले भरत पर अब खतरा मंडरा रहा है। केएल राहुल विकेटकीपिंग करेंगे नहीं और ईशान किशन हैं नहीं, ऐसे में ध्रुव जुरेल की लॉटरी लग सकती है।

सरफराज खान का डेब्यू मुश्किल

सबसे बड़ी बात जो यह निकलकर आ रही है कि सरफराज खान को एक बार फिर इंतजार करना पड़ सकता है। जबकि श्रेयस अय्यर को ड्रॉप कर दिया गया है और रजत पाटीदार विशाखापट्टनम में कुछ खास नहीं कर पाए थे। इसके बावजूद सरफराज के लिए डेब्यू मुश्किल लग रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पाटीदार को मैनेजमेंट एक मौका और देगा। वहीं अगर केएल राहुल पूरी तरह फिट होते हैं तो उनकी वापसी तय है। यानी अगर राहुल खेले तो सरफराज को इंतजार करना पड़ सकता है। मगर राहुल की फिटनेस पर अगर जरा सा भी संशय रहता है तो सरफराज खान को डेब्यू कैप मिल भी सकती है।

बुमराह को लेकर भी मिली जानकारी

इसके अलावा टाइम्स ऑफ इंडिया ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि जसप्रीत बुमराह को चौथे टेस्ट से आराम दिया जा सकता है। चौथा टेस्ट 23 फरवरी से रांची में खेला जाना है। वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते बुमराह को रेस्ट दिया जा सकता है। साथ ही आवेश खान को रिलीज किया गया है ताकि रणजी में उन्हें खेलने का मौका मिल सके। इसके अलावा बोर्ड कुछ खिलाड़ियों के रणजी ट्रॉफी में नहीं खेलने से भी नाराज है। इसमें सबसे बड़ा नाम ईशान किशन का भी हो सकता है। पिछले काफी समय से ईशान को लेकर विवाद की खबरें सामने आ रही हैं।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: सरफराज खान के साथ फिर होगा धोखा! Playing 11 में जगह मुश्किल

यह भी पढ़ें- Hit Wicket, Six, No Ball…, एक ही गेंद पर हुआ सबकुछ; क्रिकेट की दुनिया का अनोखा लम्हा





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *