नीतीश या तेजस्वी? विधायक ‘लापता’, मांझी का फोन बंद, पढ़ें 10 अपडेट्स

Nitish Kumar and Tejashwi Yadav


Bihar Floor Test Updates: बिहार में आज नीतीश कुमार (Nitish Kumar) सरकार बनाएंगे या तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ‘खेला’ करेंगे, यह तो वक्त बताएगा, लेकिन अभी तो बिहार की राजनीति में हाई वोल्टेज ड्रामा चल रहा है। आज 12 फरवरी को नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की सरकार को विधानसभा में बहुमत साबित करना है।

नीतीश सरकार का फ्लोर टेस्ट है, लेकिन सूत्रों के मुताबिक, नीतीश के विधायक ‘लापता’ बताए जा रहे हैं। NDA के विधायकों से संपर्क नहीं हो रहा है। जीतन राम मांझी का फोन भी स्विच ऑफ बताया जा रहा है। दावा है कि तेजस्वी यादव ने विधायकों को गायब कर दिया है, ताकि नीतीश कुमार फ्लोर टेस्ट में पास न हो पाएं। बिहार में बड़ा ‘खेला’ होने के आसार जताए जा रहे हैं।

 

संजीव कुमार के सरकार विरोधी वोट डालने का डर

नवादा से बड़ी खबर है कि बिहार के खगड़िया जिले के परबत्ता से विधायक संजीव कुमार को नवादा पुलिस और प्रशासन ने डिटेन किया है। विधायक इंजीनियर संजीव झारखंड के रास्ते सोमवार सुबह बिहार की सीमा में एंट्री कर रहे थे। उन्हें नवादा जिला प्रशासन के द्वारा बिहार झारखंड बॉर्डर पर रजौली में रोका गया।

अब उन्हें वन विश्राम गृह रजौली में रखा गया है, जहां DM-SP समेत आला पुलिस और प्रशासन के अधिकारी जुटे हैं। बताया जा रहा है कि विधायक संजीव नीतीश कुमार और सरकार से नाराज चल रहे थे। फ्लोर टेस्ट में पार्टी के खिलाफ जाकर मतदान कर सकते थे। वे अपने पार्टी नेतृत्व से पूरी तरह कटे हुए थे।

 

  1. राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के विधायक तेजस्वी यादव के घर से निकलते देखे गए। समीर महासेठ, आलोक मेहता, भाई वीरेंद्र अख्तरुल ईमान नजर आए, लेकिन उन्होंने मीडिया से बात नहीं की।
  2. जनता दल यूनाइटेड (JDU) के विधायक सुदर्शन कुमार होटल चाणक्य पहुंचे। यहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए स्पष्ट किया कि नीतीश कुमार से कोई नाराजगी नहीं है। हम और उनके सभी विधायक साथ हैं।
  3. पुलिस मुख्यालय ने बिहार के सभी जिलों के SP को हाई अलर्ट पर रहने को कहा है। किसी भी स्थिति में माहौल और कानून व्यवस्था न बिगड़े, इसके लिए कारगर उपाय करने का निर्देश दिया गया है।

 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *