बारिश ओर शीत लहर की चेतावनी, पढ़ें IMD का अलर्ट

Delhi Airport Dense Fog Flights Late


IMD Weather Forecast Latest Update In Hindi: सुबह-शाम गुलाबी ठंड, दिन में अच्छी खिलखिलाती धूप और सूरज की तपन ने लोगों को कन्फ्यूजन में डाल रखा है। हालांकि सर्दी का मौसम जाने को है, लेकिन मौसम विभाग का कहना है कि अभी धूप देखकर खुश न हों, बारिश और शीत लहर दस्तक देने वाली है।

आज सोमवार को भी देशभर के कई हिस्सों में सुबह कोहरा देखने को मिला। पंजाब के अमृतसर में घना कोहरा छाया था। वहीं दिल्ली में भी इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर आज सुब घने कोहरे के कारण कम विजिबिलिटी रही। इस वजह से उड़ानों में देरी हुई। यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे अपडेट की जांच करें और उसके बाद ही सफर करने की प्लानिंग करें।

 

दिल्ली-NCR के मौसम का पूर्वानुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) का अनुमान है कि दिल्ली में सोमवार को दिनभार आसमान साफ रहेगा। रात में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। सोमवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंचने की उम्मीद है, जबकि न्यूनतम तापमान लगभग 8 डिग्री सेल्सियस तक गिर सकता है।

इस सप्ताह दिल्ली में अधिकतम तापमान 24 से 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की उम्मीद है। न्यूनतम तापमान 8 से 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा। रविवार को, दिल्ली में अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस था। रविवार को पूरा दिन दिल्ली में आर्द्रता का स्तर 100 प्रतिशत से 38 प्रतिशत के बीच रहा।

 





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *