क्या वर्ल्ड कप 2031 में भी जलवा बिखेरेंगे विराट कोहली?

Virat Kohli David Warner ODI World Cup 2031 Team India


ODI World Cup 2031: वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का जलवा रहा। टूर्नामेंट में वह ब्लू टीम के लिए ही नहीं बल्कि सभी खिलाड़ियों के लिस्ट में सर्वाधिक रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज रहे। किंग कोहली ने वर्ल्ड कप के 13वें संस्करण में भारतीय टीम के लिए कुल 11 मुकाबले खेले। इस बीच वह 11 पारियों में 95.62 की औसत से 765 रन बनाने में कामयाब रहे। इस दौरान उनके बल्ले से तीन शतक और छह अर्धशतक निकले।

विराट कोहली वर्ल्ड कप 2023 में जरूर सर्वाधिक रन बनाने में कामयाब रहे, लेकिन लोगों को संदेह है कि क्या वह अगले वर्ल्ड कप में भी भारतीय टीम के लिए शिरकत करेंगे। वजह उनकी उम्र है। कोहली मौजूदा समय में 35 साल के हैं। वर्ल्ड कप का आयोजन हर चार साल के बाद होता है। यानी अगला वर्ल्ड कप साल 2027 में खेला जाएगा। इस दौरान कोहली की उम्र 39 साल हो जाएगी।

यह भी पढ़ें- विराट कोहली और रोहित शर्मा के भविष्य पर BCCI ने लिया फैसला, टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय कप्तान का नाम तय!

एक खिलाड़ी के लिए फिटनेस बहुत मायने रखता है और 39 साल की उम्र में अपने आपको फिट रखना बहुत बड़ी चुनौती होगी। हालांकि, किंग कोहली के लिए अपने आपको फिट रखना कोई बड़ी चुनौती नहीं है। फिटनेस के मामले में उन्होंने खुद को साबित किया है। मौजूदा समय में वह सबसे फिट क्रिकेटर नजर आते हैं।

2031 का भी वर्ल्ड कप खेलेंगे विराट कोहली?

विराट कोहली वर्ल्ड कप 2031 में शिरकत करेंगे। यह हम नहीं ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर का कहना है। हाल ही में उन्होंने एक्स पर अपने कई फैंस के सवालों का जवाब दिया है। इस बीच एक फैन ने उनसे पूछा कि, ‘डेविड वॉर्नर सर क्‍या आप वर्ल्ड कप 2027 में भी खेलेंगे?’ मैं आपको आगामी वर्ल्ड कप में भी देखना चाहता हूं।’

इस सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने लिखा, ‘2031।’ इसके साथ ही उन्होंने हंसने की इमोजी भी लगाई। वॉर्नर के इस जवाब पर एक फैन ने अपना विचार प्रकट करते हुए लिखा, ‘आशा है विराट कोहली भी वर्ल्ड कप 2031 तक खेलेंगे।’ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने इसपर भी अपना जवाब दिखा। उन्होंने लिखा, ‘वह (विराट कोहली) ऐसा क्यों नहीं कर सकते हैं। वह बहुत फिट हैं और खेल से प्यार करते हैं।’





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *