संजू के साथ धोखा! सेलेक्शन के नाम पर सैमसन के साथ खिलवाड़

India vs Australia 4th T20 Playing 11 Shreyas Iyer Returns As Vice Captain Three Changes in Team


IND vs SA, Sanju Samson Team India Selection: साउथ अफ्रीका के खिलाफ 10 दिसंबर से होने वाले दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन हो गया है। इस दौरे पर टी20, वनडे व टेस्ट तीनों टीमों में अलग-अलग कप्तान चुने गए हैं। वहीं वनडे टीम में संजू सैमसन को भी जगह मिली है। लेकिन इसके बावजूद सोशल मीडिया पर फैंस नाराजगी जता रहे हैं। उनका कहना है कि संजू का सेलेक्शन नहीं बल्कि उनके साथ धोखा हुआ है। लोगों का मानना है कि सैमसन के साथ खिलवाड़ हो रहा है। आखिर ऐसा क्यों है आइए जानते हैं पूरा मामला।

संजू के साथ नाइंसाफी क्यों?

दरअसल पिछले एक डेढ़ साल में संजू सैमसन के साथ जो हो रहा है उसे देखकर अगर आप संजू के फैन नहीं भी हैं फिर भी आपको यह खटकेगा जरूर। संजू सैमसन को ना ही वनडे और ना ही टी20 किसी एक फॉर्मेट में लगातार मौके नहीं मिलते हैं। अगर एक सीरीज में उन्हें मौका मिलता है तो मान लीजिए की पांच मैच हैं जिसमें से दो या तीन वह खेलते हैं, बाकी से उन्हें कॉम्बिनेशन बैलेंस के चलते बाहर होना पड़ता है। फिर उन्हीं दो या तीन के हिसाब से उनका परफॉर्मेंस जज करके उन्हें अगली सीरीज से बाहर कर दिया जाता है।

यह भी पढ़ें:- IND vs SA: टीम इंडिया के चयन के बाद हुआ साफ, इन 5 भारतीय खिलाड़ियों के करियर पर लगा ब्रेक!

Whtasapp Channel Logo Template

यह तो एक बात हुई, फिर दूसरी बात यह है कि उनको टी20 वर्ल्ड कप के साल में वनडे टीम में चुन लिया जाता है। वनडे वर्ल्ड कप के साल में वह टी20 टीम में चुने जाते थे। इससे पता लगता है कि सिर्फ सीनियर खिलाड़ियों के नहीं होने पर स्थान की पूर्ति के लिए उनका चयन होता है। साल 2022 में जब टी20 वर्ल्ड कप था तो वह लगातर वनडे टीम का हिस्सा थे। फिर उसके बाद जब 2023 में वनडे वर्ल्ड कप होना था तो उन्हें टी20 टीम में जगह मिलती थी। अब साल 2024 में जब टी20 वर्ल्ड कप है फिर से उन्हें वनडे टीम में जगह मिली है और टी20 से वह बाहर हैं। इसी कारण उनके साथ धोखा होने की बात की जा रही है।

यह भी पढ़ें:- IND vs SA: भारतीय टीम में रोहित शर्मा की वापसी, टीम इंडिया को मिले 3 कप्तान; देखें पूरा स्क्वॉड

संजू सैमसन का करियर रिकॉर्ड

संजू सैमसन ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 13 वनडे और 24 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। वनडे में उनके नाम 55.7 की औसत से 390 रन दर्ज हैं। उन्हों तीन अर्धशतक वनडे में लगाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट 104 का है। जबकि टी20 इंटरनेशनल में संजू ने तकरीबन 20 की औसत और 133 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से 374 रन बनाए हैं। इसमें भी वह एक फिफ्टी लगा चुके हैं।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *