World Cup तो हार गए लेकिन इन कंपनियों के आ गए मजे

World Cup तो हार गए लेकिन इन कंपनियों के आ गए मजे


World Cup 2023: विश्व कप 2023 का फाइनल कल ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला गया, जिसमें टीम इंडिया को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। इसी के साथ करोड़ों फैंस के सपने एक साथ टूट गए। साथ में इस हार ने 20 साल पहले खेले गए फाइनल की भी याद दिला दी। लेकिन दूसरी तरफ कंपनियों के मजे आ रहे थे। कल ही कल में करोड़ों की कमाई उन कंपनियों ने कर ली। चलिए इसके बारे में आपको पूरी जानकारी देते हैं।

Zepto को मिले लाखों के ऑर्डर

सबसे पहले बात फूड डिलीवरी कंपनी Zepto की। Zepto ने जानकारी दी है कि कल के दिन कमाल के ऑर्डर कंपनी को मिले हैं। सिर्फ 1 दिन में ही 4 से 5 लाख तक के ऑर्डर मिल गए। जो फेस्टिव सीजन में मिलने वाले ऑर्डर से कहीं ज्यादा थे। कंपनी के अनुसार चिप्स, आइसक्रीम की डिमांड ज्यादा दिखाई दी है।

डिज्नी+हॉटस्टार कंपनी ने शेयर में भी किया कमाल

अब बात डिज्नी+हॉटस्टार की। कल हुए फाइनल मुकाबले में OTT के सारे रिकॉर्ड टूट गए। डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर कल एक समय 5.9 करोड़ लोग एक साथ मुकाबला देख रहे थे। यानी कल के फाइनल ने न्यूअरशिप के आंकड़े ने नया इतिहास लिख दिया। आपको बता दें कि इससे पहले किसी भी क्रिकेट मैच को ओटीटी पर इतने सारे लोगों ने लाइव नहीं देखा था। लेकिन जब लगने लगा कि ऑस्ट्रेलिया जीत रही है तो दर्शक इससे हटते गए। आपको बताते चलें कि डिज्नी+हॉटस्टार की पेरेंट कंपनी के शेयर ने भी अपने निवेशकों को मलामाल कर दिया है। पहले मुकाबले से लेकर आखिरी मैच तक शेयर के दामों में 19 फीसदी की ग्रोथ देखी गई है। कंपनी के वैल्यूएशन में 2.2 लाख करोड़ का इजाफा देखा गया।

होटल सेक्टर में भी दिखी शानदार डिमांड

साथ ही होटल सेक्टर में भी कई कंपनियों ने विश्व कप के दौरान खूब पैसा कमाया है। क्योंकि पूरा विश्व कप देश के 10 शहरों में हुआ था, हॉटल ऑक्यूपेंसी भी लगभग 100 फीसदी रही है। साथ में कई सेक्टर्स भी धूम मचाते हुए दिखाई दिए हैं। इसलिए हम कह रहे हैं कि टीम भले ही विश्व कप 2023 का फाइनल हार गई हो पर देश की कंपनियों की बल्ले-बल्ले हो गई है।





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *